TOP 10 HINDI QUOTES , टॉप 10 हिंदी quotes , जो जिंदगी में आपको हमेशा आगे रखेंगे .PART-7


 


1. आप शुरू करने के लिए जितनी देर प्रतीक्षा करेंगे, आपके लिए अवसर की सबसे अच्छी खिड़की बंद हो जाएगी।


2. सफलता और शांति आमतौर पर वहीं मिलती है जहां कम से कम लोग होते हैं। यदि आप जनता का अनुसरण करते हैं, तो आप वहीं पहुंचेंगे जहां बाकी सभी लोग हैं। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का पालन करें।


3. असफलता से सीखने का ज्ञान होने से आपको पीड़ित से विजेता और दोषपूर्ण से रणनीतिक तक जाने में मदद मिल सकती है।


4. शुरुआती सफलता जरूरी नहीं कि स्थायी सफलता की ओर ले जाए। हम सभी एक अलग समयरेखा पर सफल होते हैं। और यह ठीक है, हमारी उम्र कोई मायने नहीं रखती।


5. अपने कार्यों को अपनी महानता का विज्ञापन करने दें। बड़े-बड़े काम करो, लेकिन अपने कामों पर घमंड करने से बचें। डींग मारने वाला पीछे हटता है, लेकिन विनम्र आकर्षित करता है।


6. जीवन का कोई सख्त संकेत नहीं है, बस अनंत विकल्पों का चक्रव्यूह है। आपको अपना खुद का मार्ग पता लगाना होगा कि आपके लिए क्या काम करता है।


7. जिम्मेदारी लेना और अपने दिमाग को सकारात्मक में बदलना दुख को स्वीकार करने और अपने दुख के लिए बाहरी कारणों को दोष देने से कहीं अधिक कठिन है।


8. अपने चारों ओर बनी बाधाओं को तोड़ना आसान नहीं है, लेकिन अगर आप ऐसा कर लेते हैं, तो आपके लिए संभावनाओं की दुनिया खुल जाएगी।


9. जब आप समझते हैं कि जीवन एक ऐसी चीज है जिसे आपको सक्रिय रूप से सीखना होगा कि कैसे अच्छी तरह से जीना है, तो आप खुशी की राह पर हैं।


10. एक अभ्यास में शिखर प्रदर्शन हासिल नहीं किया जाता है। प्रक्रिया की सराहना करें और शीर्ष पर अपना काम करें।


FOLLOW US :



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें