TOP HEALTH BENEFITS AND USES OF LEMON ESSENTIAL OIL, AND SIDE EFFECTS

TOP HEALTH BENEFITS AND USES OF LEMON ESSENTIAL OIL, AND SIDE EFFECTS 


1. Reduce anxiety and depression.

2. Ease morning sickness.

3. Improve skin.

4. Relieve pain.

5. Improve cold symptoms.

6. Feel energized.

7. Treat acne.

8. Heal wounds.





चिंता और अवसाद को कम करें।

सुबह की बीमारी को कम करें।

त्वचा में सुधार।

दर्द दूर करना।

ठंड के लक्षणों में सुधार।

स्फूर्ति महसूस करेंगे।

मुँहासे का इलाज करें।

घाव भरना।


LEMON ESSENTIAL OIL उपयोग और लाभ


ताज़ा स्वाद के लिए या सोडा और शक्कर पेय के विकल्प के रूप में अपने पानी में LEMON ESSENTIAL OIL  का इस्तेमाल करे । जब आंतरिक रूप से लिया जाता है, तो यह संभावित तेल भी स्वाभाविक रूप से शरीर को साफ कर सकता है और पाचन में सहायता करता है। * आप स्वादिष्ट पानी के स्वाद के लिए अपने पानी में LEMON ESSENTIAL OIL और कटा हुआ फल की एक बूंद भी जोड़ सकते हैं।

 

चाहे आप अपनी बाइक, अपनी कार, या गैरेज में परियोजनाओं पर काम करना पसंद करते हैं, आप अपने हाथों से काले तेल को प्राप्त करने की कोशिश की निराशा जानते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप साबुन से कितना साफ़ करते हैं, हमेशा पीछे छोड़ दिया जाने वाला चिकना अवशेष लगता है। अपने साबुन मिश्रण में नींबू के आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने साबुन को थोड़ी अतिरिक्त सफाई शक्ति दें, और अपने हाथों को एक अच्छा स्क्रब दें।

 

क्या आपने कभी त्वचा के लिए नींबू के तेल का उपयोग करने की कोशिश की है? यह पता चला है, यह आवश्यक तेल आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने में मदद कर सकता है। जब आपकी स्किनकेयर दिनचर्या में शामिल किया जाता है, तो यह आपके रंग को एक ताज़ा, स्वस्थ दिखने वाली चमक देने में मदद कर सकता है। अपना खुद का होममेड एक्सफोलिएंट स्क्रब बनाने के लिए, डॉटर नींबू की 4-5 बूंदों को थोड़ी मात्रा में दलिया और पानी में मिलाएं। जैसे ही आप अपनी त्वचा पर लेमन ओटमील स्क्रब लगाते हैं, आप अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट और साफ करने के लिए काम कर रहे लेमन एसेंशियल ऑयल की सफाई और ताजगी देने वाले गुणों को महसूस करेंगे।

 

जब विसरित होता है, नींबू का तेल एक उत्थान वातावरण प्रदान करता है और एक सकारात्मक मनोदशा को बढ़ावा देता है। इस तेल के रासायनिक मेकअप के कारण, यह एक स्फूर्तिदायक और स्फूर्तिदायक सुगंध के साथ मूड को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए दिखाया गया है। यदि आप नींबू के तेल को फैलाना चाहते हैं, तो अपनी पसंद के आवश्यक तेल विसारक में तीन से चार बूंदों का उपयोग करें।


डिफ्यूजिंग लेमन एसेंशियल ऑयल आपके घर में हवा और सतहों को शुद्ध और शुद्ध करने में भी मदद करेगा। चाहे आप एयरबोर्न गंध को खत्म करने की कोशिश कर रहे हों, या अपने घर को ताजा, उज्ज्वल और साफ रखना पसंद कर रहे हों, नींबू अपने आप में या विसारक मिश्रण में फैलने के लिए एक इष्टतम विकल्प है। एक अच्छा नींबू तेल विसारक मिश्रण के लिए खोज रहे हैं? नींबू की 2 बूंदें, नींबू की 1 बूंद, लैवेंडर की 1 बूंद और "डिफरेंट समर किचन" सुगंध के लिए अपने डिफ्यूज़र में मेंहदी की 1 बूंद डालें।

 

नींबू के सफाई और संरक्षण गुण इसे आपके फर्नीचर को बनाए रखने के लिए एकदम सही तेल बनाते हैं। चाहे आपका फर्नीचर एक अच्छा वाइप-डाउन, एक नई चमक, या बस थोड़ा टीएलसी का उपयोग कर सकता है, जब फर्नीचर की सफाई और संरक्षण के लिए LEMON ESSENTIAL OIL के लिए कई उपयोग हैं। जैतून के तेल में इस आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को जोड़कर, आप घर पर अपनी गैर-विषाक्त फर्नीचर पॉलिश बना सकते हैं। जब फर्नीचर के लिए आवेदन किया जाता है, LEMON ESSENTIAL OIL एक साफ चमक छोड़ देता है, ठीक लकड़ी के खत्म को सूखने से रोकता है, और प्राचीन लकड़ी में खोई हुई नमी को बदल सकता है क्योंकि यह पहना खत्म करता है। अपने खुद के घर के फर्नीचर पर इस पॉलिश को आजमाते समय, पॉलिश को हमेशा पूरे टुकड़े पर लगाने से पहले एक अगोचर स्थान पर लगा लें। अपनी खुद की बनाने की विधि जानने के लिए हमारे वुड पोलिश उपकरण पर एक नज़र डालें।



जबकि नींबू लकड़ी के फर्नीचर के साथ अद्भुत काम कर सकता है, यह चमड़े के फर्नीचर को बनाए रखने के लिए भी उपयोगी है। चमड़े के सोफे या चमड़े की कुर्सी को संरक्षित करने के लिए यह बहुत काम और विशेष देखभाल करता है, लेकिन LEMON ESSENTIAL OIL अपने परिरक्षक गुणों के साथ आपके लिए बहुत सारे काम करता है। टुकड़े को संरक्षित करने में मदद करें, और चमड़े को विभाजित होने से रोकने के लिए अपने चमड़े के फर्नीचर को पोंछने के लिए नींबू के तेल से लथपथ कपड़े का उपयोग करें।

 

क्या आप नींबू से संक्रमित डेसर्ट के प्रशंसक हैं? जब आप थोड़ा LEMON ESSENTIAL OIL जोड़ते हैं, तो आप अपने पसंदीदा व्यवहार और मिठाई व्यंजनों में एक मीठा और नमकीन पंच जोड़ सकते हैं। जब ठीक से उपयोग किया जाता है, तो यह आवश्यक तेल अक्सर संसाधित चीनी या अन्य वैकल्पिक सामग्री के बिना, मिठाई में मीठा, मीठा स्वाद जोड़ता है। उदाहरण के लिए, LEMON ESSENTIAL OIL इन ब्लूबेरी नींबू मफिन को एक मनोरम उपचार बनाता है। लेमन एसेंशियल ऑयल का बोल्ड, ब्राइट फ्लेवर इन हनी सकर्स को सही होममेड ट्रीट बनाता है। आप इस स्वादिष्ट और ताज़ा स्ट्राबेरी साइट्रस स्लश के साथ गर्मी में ठंडा कर सकते हैं। आपके पसंदीदा नींबू-स्वाद वाले उपचार बस तब्दील होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं - आज नींबू के तेल के साथ बेकिंग में अपना हाथ आज़माएं!

 

LEMON ESSENTIAL OIL चांदी और अन्य धातुओं पर कलंक के शुरुआती चरणों के लिए एक महान उपाय है। गहने, चांदी के बर्तन, या अन्य घरेलू वस्तुओं को बाहर फेंकने की आवश्यकता नहीं है जो कि धूमिल होने लगी हैं - बस एक कपास की गेंद पर इस आवश्यक तेल की एक दो बूंदें डालें, और अपनी धातुओं की प्राकृतिक सुंदरता को वापस लाने के लिए कलंक पर रगड़ें।

 

नींबू के आवश्यक तेल का एक प्रमुख लाभ इसके शुद्ध करने के गुण हैं, जो इसे घर के सफाई एजेंटों के लिए सही घटक बनाता है। यदि आप गंदगी और जमी हुई गंदगी के बारे में चिंतित हैं, तो यह आवश्यक तेल आपके बाथरूम और रसोई घर की सतहों की सफाई के लिए सही समाधान है।


पानी की एक स्प्रे बोतल में LEMON ESSENTIAL OIL जोड़ें और जब आप अपने काउंटरटॉप्स, बच्चे को उच्च कुर्सी, बाथरूम सिंक, या कुछ और जो नींबू की शुद्ध करने की शक्ति की आवश्यकता होती है, उसे पोंछने के लिए एक घर की सफाई समाधान के रूप में उपयोग करें। घोल को और भी मजबूत बनाने के लिए, थोड़ा सिरका जोड़ने पर विचार करें। लेमन एसेंशियल ऑयल से बने होममेड क्लीनिंग सॉल्यूशन की खूबी यह है कि मैं टी में उन सभी रसायनों को शामिल नहीं किया गया है जो क्लीनर को स्टोर करते हैं। आप यह जानकर आराम कर सकते हैं कि आपका सफाई एजेंट आपके और आपके परिवार के लिए खतरा पैदा नहीं करेगा, क्योंकि यह रासायनिक-मुक्त है! अधिक नींबू के तेल की सफाई के विचार चाहते हैं? अपने घर के लिए इस आसान और प्रभावी ग्लास क्लीन्ज़र को आज़माएँ।

 


जबकि लेमन एसेंशियल ऑयल कई सफाई और शुद्ध करने वाले गुणों को रखता है, जब इसे शीर्ष रूप से उपयोग किया जाता है, तो यह आंतरिक रूप से लिया जाने पर बहुत फायदेमंद हो सकता है। जब मौसमी परिवर्तन आपको परेशान करने लगते हैं, तो मौसमी सांस की तकलीफ के साथ सहायता करने के लिए इसे आंतरिक रूप से लेने का प्रयास करें। * श्वसन संबंधी परेशानी में सहायता करने के अलावा, नींबू का तेल शरीर को प्राकृतिक रूप से शुद्ध करने और पाचन में सहायता के लिए भी लिया जा सकता है। * नींबू का आवश्यक तेल लेते समय। आंतरिक रूप से, 4 fl पर एक बूंद को पतला करें। आउंस। तरल का। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आप नींबू को अपने पानी में जोड़ने के रचनात्मक तरीके भी पा सकते हैं। जब आप आंतरिक रूप से इस आवश्यक तेल को लेने के लिए अपना पसंदीदा तरीका खोज लेते हैं, तो आप श्वसन सहायता और शरीर की सफाई के लाभों का आनंद ले पाएंगे। *

 

जिद्दी, चिपचिपा छाछ एक कष्टप्रद हुआ करता था, लेकिन नींबू के आवश्यक तेल की मदद से, आप बिना स्क्रबिंग के घंटों या जहरीले रसायनों के उपयोग से गोपी गंदगी से छुटकारा पा सकते हैं। क्या आपने अपनी नई पानी की बोतल के प्राइस टैग को छील लिया, केवल पीछे रह गए एक चिपचिपे अवशेष को खोजने के लिए? क्या आपके टॉडलर के मोहरों के साथ अक्सर बेडरूम की दीवार पर चिपकने वाला गड़बड़ होता है? क्या आपके किशोर ने पांच घंटे पहले PB & J सैंडविच बनाने के बाद एक बड़ी चिपचिपी गंदगी छोड़ दी थी? आम तौर पर, इन स्थितियों का मतलब होगा कि आप के लिए स्क्रबिंग की एक लंबी रात, एक चिपचिपा गंदगी के अवशेष के साथ अभी भी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, एक चीर के लिए थोड़ा LEMON ESSENTIAL OIL जोड़ने से आपको इन गंदगी (और उनके जैसे अन्य) से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी व्यावहारिक रूप से बिल्कुल भी समय नहीं।


नींबू के तेल के साइड-इफेक्ट्स और एलर्जी

नींबू आवश्यक तेल पूरी तरह से जैविक है और इसके बोलने के कोई कठोर दुष्प्रभाव नहीं हैं। हालांकि, यह उन महिलाओं से बचना चाहिए जो गर्भवती हैं और जो महिलाएं स्तनपान करवा रही हैं और कोई भी इसके होने वाले यादृच्छिक दुष्प्रभावों का हिसाब नहीं दे सकता है।


जो लोग एलर्जी के लिए बेहद संवेदनशील होते हैं, उन्हें नींबू के तेल का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहना चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए किसी भी क्षमता में नींबू के तेल का उपयोग करने से पहले अपनी त्वचा पर पैच परीक्षण करना एक अच्छा विचार है कि क्या यह एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है या नहीं। एक सामान्य नोट पर, आपको अपने आहार या जीवन शैली में कुछ भी नया जोड़ने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

FOLLOW US :






TAGS :  

How can I use lemon oil on my face? Does lemon oil clear dark spots? Can you put lemon essential oil in your water? What is a good essential oil to mix with lemon? lemon oil benefits for skin, lemon oil benefits for hair, lemon oil on face overnight, lemon essential oil benefits for hair, lemon oil in belly button benefits, lemon oil for skin lightening, lemon essential oil diffuser benefits, how to use lemon essential oil

Lemon Essential Oil: Benefits, Side Effects, How to Use, and

Lemon Essential Oil for Skin - Healthline

Lemon Essential Oil Benefits and Uses - Verywell Health

21 Lemon Oil Recipes - Uses & Benefits for Cleaning and Skin

Lemon Oil Uses and Benefits | dōTERRA Essential Oils

21 Lemon Essential Oil Uses | Young Living Blog

Benefits of Lemon Oil And Its Side Effects | Lybrate

Top Benefits and Uses for Lemon Essential Oil - YouTube

Lemon Oil BP - Uses, Benefits and Properties of Essential Oil


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें