HEALTH BENEFITS AND USES OF ARTEMISIA ANNUA ? What are the benefits of Artemisia?

 आर्टिमिसिया अल्बा के और क्या क्या नाम है ?

WHAT OTHER NAMES IS ARTEMISIA HERBA-ALBA KNOWN BY?


अबीथे डु डेसर, एएचईए, एएचई, अरोमीज़ हर्ब ब्लैंच, आर्टेमिसिया, कॉमन वर्मवुड, कॉमन वॉर्म वॉर्म, डेजर्ट वर्मवुड, हर्बा अल्बा, शिह, थाइम डेस स्टेप्स।


ARTEMISIA HERBA-ALBA क्या है?



आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा एक छोटा झाड़ी है जो आमतौर पर उत्तरी अफ्रीका और मध्य पूर्व में पाया जाता है। जमीन के ऊपर उगने वाले भागों का उपयोग दवा के रूप में किया जाता है।


लोग खांसी, पेट और आंतों की खराबी, सामान्य सर्दी, खसरा, मधुमेह, पीली त्वचा (पीलिया), चिंता, अनियमित दिल की धड़कन और मांसपेशियों की कमजोरी के लिए आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा लेते हैं। इसका उपयोग परजीवी संक्रमण जैसे राउंडवॉर्म, पिनवर्म्स, टैपवॉर्म, हुकवर्म और फ्लूक के लिए भी किया जाता है।



मधुमेह। 

विकासशील शोध बताते हैं कि आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा पानी निकालने से कुछ लोगों में टाइप 2 मधुमेह वाले लोगों में रक्त शर्करा का स्तर कम हो सकता है।

परजीवी संक्रमण जैसे राउंडवॉर्म, पिनवॉर्म, टैपवॉर्म, हुकवर्म और फ्लूक। वहाँ कुछ सबूत है कि एक आर्टीमिसिया हर्बा-अल्बा पानी निकालने के लक्षणों को कम करने और 3 दिनों के उपचार के बाद वयस्कों और बच्चों में pinworm संक्रमण का इलाज हो सकता है।


पेट खराब।

सामान्य जुकाम।

खसरा।

पीलिया।

चिंता।

दिल की अनियमित धड़कन।

मांसपेशी में कमज़ोरी।

  • Stomach upset.
  • Common cold.
  • Measles.
  • Jaundice.
  • Anxiety.
  • Irregular heartbeat.
  • Muscle weakness.

Artemisia herba-alba काम कैसे करता है?

Artemisia herba-alba में निहित कुछ रसायन परजीवी और बैक्टीरिया को मारने के लिए लगते हैं। कुछ अन्य रसायनों से रक्त शर्करा का स्तर कम हो सकता है।


क्या वहाँ सुरक्षा शर्तें हैं? ANY OTHER CONDITION TO USE Artemisia herba-alba


यह जानने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं है कि आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा सुरक्षित है या नहीं।


एक शोध परियोजना में शामिल कुछ लोगों ने आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा का अध्ययन किया, जिन्होंने रक्तचाप को कम किया और हृदय गति को कम किया। इन प्रभावों का महत्व अज्ञात है।


विशेष सावधानियां और चेतावनी:


गर्भावस्था और स्तनपान: गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा के उपयोग के बारे में पर्याप्त नहीं है। सुरक्षित पक्ष पर रहें और उपयोग से बचें।

मधुमेह: इस बात के प्रमाण हैं कि आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा रक्त शर्करा को कम कर सकता है। कुछ विशेषज्ञों को चिंता है कि मधुमेह को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं के साथ आर्टीमिसिया हर्बा-अल्बा लेने से ब्लड शुगर बहुत कम हो सकता है। यदि आप आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा लेते हैं और मधुमेह है, तो अपने रक्त शर्करा के स्तर की बारीकी से निगरानी करें। मधुमेह के लिए आपके द्वारा ली जाने वाली दवाओं की खुराक को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है।


सर्जरी: आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा रक्त शर्करा के स्तर को प्रभावित कर सकता है। इसने चिंता जताई है कि सर्जरी के दौरान और बाद में यह रक्त शर्करा नियंत्रण में हस्तक्षेप कर सकता है। निर्धारित सर्जरी से कम से कम 2 सप्ताह पहले आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा लेना बंद कर दें।

ARTEMISIA HERBA-ALBA के लिए खुराक में परिवर्तन।

आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा की उचित खुराक कई कारकों पर निर्भर करती है जैसे कि उपयोगकर्ता की आयु, स्वास्थ्य और कई अन्य स्थितियां। इस समय आर्टेमिसिया हर्बा-अल्बा के लिए खुराक की उचित सीमा निर्धारित करने के लिए पर्याप्त वैज्ञानिक जानकारी नहीं है। ध्यान रखें कि प्राकृतिक उत्पाद हमेशा सुरक्षित नहीं होते हैं और खुराक महत्वपूर्ण हो सकते हैं। उत्पाद लेबल पर प्रासंगिक निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें और उपयोग करने से पहले अपने फार्मासिस्ट या चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श करें।


FOLLOW US :



TAGS :

What is Artemisia annua good for? How do you take Artemisia annua? What are the side effects of Artemisia? Is Artemisia annua safe? artemisia annua uses, artemisia annua side effects, artemisia annua tea benefits, artemisia uses, artemisia annua cancer dosage, artemisia benefits for skin, artemisia absinthium, Artemisia annua supplement

Comments